सातवें वेतनमान के लिए प्राध्यापक दो घण्टे धरने पर बैठे


छतरपुर। सातवें वेतनमान की मांग को लेकर प्राध्यापक संघ की महाराजा कॉलेज इकाई के तहत कॉलेज के अनेक प्राध्यापकों ने आज दो घंटे तक कॉलेज प्रांगण में प्रदर्शन करते हुए धरना दिया।धरने के दौरान प्राध्यापकों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि अन्य अधिकारियों एवं कर्मचरियों की तरह प्राध्यापकों, ग्रंथपालों एवं क्रीड़ाधिकारियों को भी 1 जनवरी16 से सातवां वेतनमान अविलंब दिया जाए।
प्राध्यापक संघ की महाराजा कॉलेज इकाई के अध्यक्ष डॉ सुमति प्रकाश जैन ने बताया कि सातवें वेतनमान की मांग को लेकर पहले चरण में 5 से 11जुलाई तक एक घंटे का धरना प्रदर्शन दिया गया। 12 से 20 जुलाई तक आंदोलन का दूसरा चरण प्रारंभ हुआ है जिसमें सभी प्राध्यापकों ने दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक दो घंटे प्रवेश सहित सभी शासकीय कार्यों का बहिष्कार किया। प्राध्यापकों ने सातवां वेतनमान शीघ्र देने की मांग करते हुए धरना-प्रदर्शन किया और शासन के उपेक्षापूर्ण रवैये की घोर निंदा की। अगले चरण में 23 जुलाई को प्रदेश के सभी प्राध्यापक, ग्रंथपाल एवं क्रीड़ाधिकारी सामूहिक अवकाश लेकर राज्य स्तरीय प्रदर्शन औऱ रैली में भाग लेने भोपाल जाएंगे।
धरना प्रदर्शन के दौरान प्रांतीय उपाध्यक्ष डॉ जेपी मिश्रा, महाराजा कॉलेज इकाई के अध्यक्ष डॉ सुमति प्रकाश जैन, उपाध्यक्ष डॉ शीला नायक, कार्यकारी सचिव डॉ एसडी चतुर्वेदी, कोषाध्यक्ष डॉ आरपी अहिरवाल, डॉ मंजूषा सक्सेना, डॉ अर्चना चौहान, डॉ कृष्णा शुक्ला, डॉ जीपी सिंह, डॉ एसपी द्विवेदी, डॉ धर्मेश खरे सहित बड़ी संख्या में प्राध्यापक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*