सरपंच ने दलित वृद्धा को जूतों से पीटा जमीन पर कब्जे की रिपोर्ट लिखाने पर दिखाई दंबगई


नौगांव। नौगांव थाने के तहत ग्राम पंचायत पुतरया के सरपंच ने आज एक 70 साल की दलित वृद्धा की जूतों से पिटाई कर दी। दरअसल सरपंच द्वारा उसकी जमीन पर कब्जा करने के खिलाफ वृद्धा ने एक दिन पहले ही थाने में शिकायत कर दी थी। जिससे सरपंच भडक़ गया और सरेआम लात-जूतों से पीट दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वृद्धा को अस्पताल में दाखिल कराया गया है।
जानकारी के अनुसार पुतरया सरपंच उमेश पाठक पर पिछले दिनों सरकारी जमीन की प्लाटिंग करके बेचे जाने के संगीन आरोप लगे थे। जहां की जमीन के प्लाट बेचे जा रहे थे उसके पहले गांव की ही वृद्ध महिला हरबाई पति धउआ अहिरवार की जमीन थी। इस जमीन से सरपंच रास्ता निकालना चाहता था। सरपंच ने दलित वृद्धा को आधी जमीन बेचने की धमकी दी थी। लेकिन वृद्धा ने विरोध किया। गुरुवार को वृद्धा हरबाई अपने खेत पर थी तभी सरपंच उमेश पाठक ने उसके साथ छीनाझपटी करते हुए मारपीट कर दी थी। वृद्धा ने गुरूवार को ही नौगांव थाना पहुंचकर शिकायत की थी। जिससे पुलिस ने आईपीसी की धारा 323 के तहत मामला दर्ज किया था। आज जब वृद्धा अपने गांव पहुंची तभी सरपंच ने अपनी दबंगई दिखाते हुए वृद्धा की जूतों से मारपीट कर दी। जूतों से मारपीट होने पर महिला के कान से खून बहने लगा। जानकारी मिलने पर डायल 100 मौके पर पहुंची और घायल वृद्धा हरबाई को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगांव लाकर भर्ती कराया।
इनका कहना है –
वृद्धा की रिपोर्ट पर गुरूवार को सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जांच के लिये पुलिस कर्मचारी को ग्राम पुतरया भेजा गया था। आज की घटना क्या हुई है इस संबंध में पता लगा रहा हूं। अगर इस तरह की घटना घटित हुई है तो सरपंच के विरुद्ध अलग से मामला दर्ज किया जायेगा।
-एसपी सिंह बघेल, टीआई नौगांव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*