सरकार बनी तो 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ़- अजय सिंह न्याय यात्रा में नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री पर लगाए संगीन इल्जाम

छतरपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने छतरपुर जिले में अपनी न्याय यात्रा के दौरान कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों का कर्जा 10 दिन के अंदर माफ कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें घोषणावीर मुख्यमंत्री बताया। नेता प्रतिपक्ष ने भय्यू महाराज की मौत को संदिग्ध बताते हुए सीबीआई जांच की मांग की। नेता प्रतिपक्ष ने दो दिवसीय न्याय यात्रा के दौरान राजनगर, चंदला, महाराजपुर, बिजावर, बड़ामलहरा और छतरपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री चौहान को व्यापमं, अवैध रेत खनन, बच्चों के दलिया में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर चुनौती देते हुए कहा कि अगर शिवराज में दम है तो वे उनसे विधानसभा में या बाहर बहस कर ले।
उन्होंने कहा कि भाजपाई झूठ और फरेब की राजनीति करते हैं जिसकी ट्रेनिंग उन्हें नागपुर में दी जाती है। भाजपा की सरकार में किसान, मजदूर, कर्मचारी, युवा तथा माताएं-बहनें दुखी और पीडि़त हैं, उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। प्रदेश में भाजपा के नेता सिर्फ अवैध उत्खनन कर बेतहाशा काली कमाई करने में जुटे हैं। जिन भाजपाइयों के पास टूटी साइकिल थी आज वह लग्जरी स्कार्पियों गाड़ी में घूम रहे हैं। श्री राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज 302 के फरार मुजरिमों को, जिनके जगह-जगह थाने में फोटो लगे हैं, उन्हें मंत्री बना रहे हैं। जालम सिंह इसका उदाहरण हैं। उन्होंने चंदला से भाजपा विधायक आरडी प्रजापति का नाम लेकर उन पर बड़े पैमाने का अवैध रेत उत्खनन का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में प्रजातंत्र के सबसे बड़े मंदिर विधानसभा में विपक्ष की सुनवाई नहीं होती इसलिए वे जनता की अदालत में अन्याय के खिलाफ न्याय मांगने न्याय यात्रा के माध्यम से गुहार लगाने आये हैं। उन्होंने लोगों से भाजपा की सरकार को उखाड़ फेकने और कांग्रेस की सरकार बनवाने की अपील की। अजय सिंह ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो स्वर्गीय पिताजी(अर्जुन सिंह)द्वारा चलाया गया एक बत्ती कनेक्शन फिर चालू किया जाएगा। किसानों को 5 हॉर्स पॉवर की मोटर फ्री कर दी जाएगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा के नारे अबकी बार 200 पार को कांग्रेस 40 से आगे नहीं जाने देगी। श्री राहुल ने पान किसानों की समस्याओं को देखते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पान विकास निगम बनाया जाएगा।
नेता प्रतिपक्ष की न्याय यात्रा में पूर्व मंत्री और जिले के कांग्रेस प्रभारी प्रभु सिंह ठाकुर, विधायक विक्रम सिंह नातीराजा, पूर्व विधायक शंकर प्रताप सिंह, आलोक चतुर्वेदी पज्जन, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनोज त्रिवेदी, पूर्व जिलाध्यक्ष जगदीश शुक्ला, सेवादल प्रमुख राजेश महतो, लल्ला महेन्द्र सिंह, दौलत तिवारी, चन्द्रिका द्विवेदी, आविद सिद्दीकी, अनवरी खातून, राजेश शुक्ला, सिद्धार्थ शंकर बुंदेला, पंकज दुबे, मनोज भटनागर, राजू प्रजापति, अंजना राय, हरप्रसाद अनुरागी,  नीरज दीक्षित, तिलक सिंह लोधी, नरेंद्र दीक्षित, सुशील मोदी, आनंद सिंह सहित विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*