शहीदों की शहादत को किया सलाम देश के प्रति समर्पण का जज्बा पैदा करें : कौशिक

छतरपुर। ऑडीटोरियम हाल में महाराजा भवानी सिंह इंग्लिश स्कूल एवं महाराजा छत्रसाल कला महाविद्यालय द्वारा ‘‘शहीदों की शहादत को सलाम’’ नामक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर में देश के जवानों की जिंदगी के सफर को बड़ी ही खूबसूरती के साथ संगीत के माध्यम से उकेरा। स्कूल के बच्चों ने एक के बाद एक कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर वातावरण देशभक्तिपूर्ण कर दिया।
कार्यक्रम का शुभारंभ देश के शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित कर किया गया। इस दौरान निर्दोष दीक्षित ने कहा कि आज हम आजादी से घूम रहे हैं, घरों में सो रहे हैं इस सबका श्रेय केवल देश की सीमा पर तैनात जवानों को जाता है। इनके कारण ही हम सुरक्षित जीवन जी रहे हैं। शैलेन्द्र कौशिक ने देश के प्रति समर्पण का जज्बा पैदा करने का आव्हान किया। शिवानी चौरसिया ने कहा कि इस बहुमूल्य आजादी को संभाल कर रखना आज के हमारे युवाओं का दायित्व है। उन्होंने आपसी एकता व सौहार्द को विकास की प्रथम सीढ़ी करार दिया।
संस्था डायरेक्टर नबाव खान ने अपने सहयोगियों अरुण तिवारी, सत्यप्रकाश त्रिपाठी, इमरान खान के नेतृत्व में शहीदों को समर्पित कार्यक्रम किया। कार्यक्रम में कई लोगों के आंसु झलक आये और सभी ने कार्यक्रम की शंसा करते हुये हमेशा इस तरह के कार्य करने की शपथ ली। विशेष आमंत्रित सदस्यों में कु. वीणा विश्वकर्मा सब इंस्पेक्टर मप्र पुलिस, विशिष्ट अतिथि के रूप में पं. निर्दोष दीक्षित प्रदेश सचिव उप्र कांग्रेस एवं महिला मोर्चा की जिला कांग्रेस अध्यक्ष शिवानी चौरसिया विशेष रूप से उपस्थित थीं। दोपहर 2 बजे जब यह कार्यक्रम प्रारंभ हुआ तो देर शाम तक चलता रहा और कोई भी ऐसा दर्शक नहीं था जो इस कार्यक्रम से ऊबा हो। सभी यह चाहते थे कि कार्यक्रम जितना अधिक समय तक चले उतना ही आनंद आयेगा। देशभक्ति गीतों पर विद्यालय के छात्रों में कहकशा, मंतशा मिर्जा, सुमायला, खुशी, तनु, मयंक सेन, फातमा, इकरा, सबा, आरजू, ऑफरीन, ईशाना, अरसी, मुस्कान खातून, पार्थ सिंह, आरिश, उबैस, मौनू, निदा खातून, रहनुमा, निशा, ईशाना ने एक से बढक़र एक ऐसी प्रस्तुतियां दीं।  नबाव खान ने आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*