बिजली बिल माफी का प्रमाण पत्र पाकर प्रफुल्लित हुआ किसान जय प्रकाश नायक


छतरपुर। जिले के ग्राम खैरों के युवा किसान जय प्रकाश नायक ने स्वप्न में भी नहीं सोचा था कि उसका बिजली बिल की बकाया 58 हजार 210 रूपए की भारी भरकम राशि कभी माफ हो जाएगी।
जय प्रकाश नायक का सपना हकीकत में तब बदला जब बड़ामलहरा ब्लॉक के ग्राम बंधा में 11 जुलाई को ऊर्जा विकास पर्व पर आयोजित हुए कार्यक्रम में बिजली बिल बकाया राशि माफ करने का प्रमाण-पत्र मिला।
इनका कहना है कि उनके पास खेती की जमीन जरूर है पर खेती से उसके 6 सदस्य का परिवार का भरण-पोषण नहीं हो पाता तो बिजली की इतनी बड़ी राशि कहां से चुकाते। इनका यह बिजली का बिल परिवार की हालत के चलते 4 साल से जमा नहीं कर पा रहे थे। जय प्रकाश मुख्यमंत्री बकाया बिजली बिल माफी स्कीम 2018 से लाभांवित तो हुए ही अब उनका यह कहना भी है कि उनकी बकाया बिजली राशि माफ होने के बाद अब वे सरल बिजली बिल स्कीम के अंतर्गत स्वयं तो ऊर्जा की मर्यादित बिजली जलाएंगे और गांव के लोगों को भी जागृत करेंगे। जय प्रकाश उन्हें मिले इस तोहफे के लिए मुख्यमंत्री की तारीफ करते थकते नहीं है। ऊर्जा पर्व में ऐसे सैकड़ों गरीब परिवारों को बिजली बिल की बकाया राशि का प्रमाण पत्र मिलने पर सचमुच सहज महसूस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*