नौगांव में डेढ़ घंटा झमाझम बारिश सड़कों पर भरा पानी, रिपटा डूबने से घंटों यातायात रहा ठप

नौगांव। बारिश के लिए तरस रहे नौगांव में आज मानसून मेहरबान हो जाने से दोपहर साढ़े 3 बजे से डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश हुई। जिससे नगर में चारो ओर पानी ही पानी दिखने लगा। काफी दिनों से उमस एवं गर्मी से जूझ रहे लोगों ने राहत की सांस ली तो कही सडको पर पानी भरने से लोगों को परेशानियों का सामना करना। बारिश के कारण पिपरी में छोटे रिपटे के ऊपर पानी चढ़ जाने से कुलपहाड़ रोड पर घंटों यातायात ठप रहा।
नगर में आज दोपहर से घुमड़ रहे बादल करीब साढ़े 3 बजे बरसने लगे। डेढ़ घंटे तक काफी तेज बारिश हुई। इस दौरान भारी मात्रा में पानी गिरने से नालियों का पानी सडक़ों पर बहने लगा। नगर के कुछ निचले इलाकों में बारिश का पानी भर जाने से लोग परेशान भी हुए। वार्ड नंबर 13 कंपनी बाग़ के पास नगर पालिका द्वारा बनाई गई नई सीसी रोड मे पानी भरने से वहां के रहवासियों को घंटो घर से बाहर निकलने के लिए परेशानियों का सामना करना हालांकि लोगों ने झमाझम बारिश से राहत की सांस ली है। बारिश के रुकने के कुछ देर बाद ही नौगांव-कुलपहाड़ मार्ग पर पिपरी के पास बना छोटा रिपटा पानी में डूब गया। रिपटा डूबने की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन ने तुरंत कर्मचारियों को भेज कर रिपटे से आवागमन बंद करवाया जिससे वहां घंटों आवागमन प्रभावित हुआ। वहां आने-जाने वाले यात्री निकलने के लिए घंटो बैठ कर रपटा उतरने का इन्तजार करते रहे। कुलपहाड़ रोड पर पिपरी में छोटे रिपटे के ऊपर बारिश का पानी चढ़ जाने से नौगांव-कुलपहाड़ रोड पर यातायात बंद हो गया।
मौसम विभाग के अनुसार नगर में आज 58 मिली मीटर यानि 2.25 इंच बारिश हुई। जबकि 1 जून से 11 जुलाई तक पूरे नौगांव ब्लॉक में मात्र 68.4 मिली मीटर बारिश ही हुई है। नगर में अभी तक लगभग 7 इंच बारिश हो चुकी है और रात में भी बारिश होने के आसार हैं। नगर में पिछले साल इसी अवधि के दौरान 147.3 मिली मीटर बारिश हो चुकी थी। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में छतरपुर जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी है। आज हुई झमाझम बारिश से मौसम में ठंडक लौट आई है जिससे गर्मी और उमस से परेशान लोगों को सुकून मिला है। इतना ही नहीं इस भारी बारिश से सूख चुके बोरों में पानी आ जाने की उम्मीद बढ़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*