तूफानी हवाओं के साथ हुई प्री-मानसून बारिश अदालत और इलाहाबाद बैंक के पास पेड़ गिरे, घंटों ठप रही बिजली

छतरपुर। तूफानी हवाओं के साथ छतरपुर में आज प्री-मानसून बारिश ने दस्तक दे दी। आज दोपहर करीब 10-15 मिनट हुई बारिश के साथ तेज हवाएं चलने के कारण कई स्थानों पर पेड़ टूट कर गिर गए और बिजली की लाईने भी क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे शहर में कई इलाकों में घंटों बिजली सप्लाई ठप रही।
जिला मुख्यालय छतरपुर में आज दोपहर करीब साढे 12 बजे अचानक तेज हवाओं के साथ प्री-मानसून बारिश शुरू हो गई। गर्मी की तपिश झेल रहे लोगों को इस बारिश से काफी राहत मिली। लेकिन बारिश के साथ आंधी चलने से जवाहर रोड पर इलाहाबाद बैंक के सामने लगा नीम का पेड़ टूट कर सड़क पर गिर पड़ा। पेड़ के नीचे कई वाहन रखे थे। पेड़ गिरने से करीब एक दर्जन दुपहिया वाहन इसकी चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गए। इसी दौरान जिला अदालत के सामने करीब 100 साल पुराना एक नीम का पेड़ जड़ से टूट कर धराशाई हो गया। पेड़ गिरने से छत्रसाल चौक से बिजावर नाका जाने वाले रोड पर आवागमन बंद हो गया। भारी भरकम पेड़ गिरने से बिजली की लाईने भी टूट गई जिससे कई इलाकों की बिजली सप्लाई ठप हो गई। पेड़ गिरने से अदालत परिसर के बाहर पार्क की गई कारें और कई दुपहिया वाहन इसकी चपेट में आ गए। गनीमत रही कि पेड़ गिरने से कोई भी हताहत नहीं हुआ।
बिजली सप्लाई ठप होने पर बिजली विभाग ने तत्परता तो दिखाई लेकिन कई इलाकों में करीब 5 घंटे से भी ज्यादा समय तक बिजली की सप्लाई बंद रही। जिससे लोगों को गर्मी के कारण परेशान होना पड़ा।
तेज हवाओं के साथ बारिश होने से तापमान में गिरावट आ गई और बच्चे बारिश का आनंद लेने सड़कों पर निकल पडे़। तेज बारिश होने से कचड़े से भरीं नालियां उफना गईं और नालियों का पानी सड़कों पर बह निकला।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*