छात्रों को तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर मनाया प्रवेशोत्सव

छतरपुर। गर्मियों की छुट्टियां खत्म होने के बाद शुक्रवार से फिर स्कूल खुल गए। आज पहले दिन जिले भर में जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में स्कूल पहुंचने वाले बच्चों का तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को पाठ्य-पुस्तके भी वितरित की गई।
नौगांव अनुभाग में प्रवेश उत्सव का द्वितीय चरण और पुस्तक वितरण कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बीएसी अनुपम त्रिपाठी ने बताया कि विकासखण्ड के सभी शासकीय स्कूलों में प्रवेश उत्सव व पुस्तक वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  मिडिल स्कूल झींझन में महाराजपुर विधायक मानवेन्द्र सिंह बुंदेला, भाजपा मण्डल अध्यक्ष रूपकिशोर पाठक, बीआरसीसी अनूप खरे, सामाजिक कार्यकर्ता संतोष गंगेले सहित तमाम लोगों ने पहुंचकर बच्चों को तिलक लगाकर फूल मालाएं पहनाई और उनका स्कूल में स्वागत किया। यहां पर विधायक ने मिठाई खिलाकर बच्चों का मुंह मीठा कराया। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा प्रत्येक बच्चे को शिक्षा से जोड़ा जा रहा है और स्कूलों में नि:शुल्क भोजन, पाठ्यपुस्तकें, साईकिलें, गणवेश आदि बच्चों को दी जा रहीं हैं जिससे वे अपनी पढ़ाई अनवरत रूप से जारी रख सकें। उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की कि वे अपने बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजें।
नगर पालिका नौगांव की अध्यक्ष अभिलाषा शिवहरे शासकीय आदर्श स्कूल नौगांव के प्रवेश उत्सव में शामिल हुई और छात्र-छात्राओं को पुस्तकों का वितरण किया। नगर पंचायत हरपालपुर की अध्यक्ष ममता बैशखिया ने कन्या मिडिल स्कूल हरपालपुर में प्रवेश उत्सव मनाया। भाजपा मण्डल अध्यक्ष रवि रिछारिया ने  मिडिल स्कूल नयागांव पहुंचकर पुस्तक वितरण किया और बच्चों को नियमित स्कूल आने के लिए प्रेरित किया। जिला पंचायत सदस्य कामाख्या प्रताप सिंह मिडिल स्कूल करारागंज के प्रवेश उत्सव में शामिल हुए। बीईओ बीजी अहिरवार मिडिल स्कूल धीरजपुर एवं बीआरसीसी अनूप खरे मिडिल स्कूल मानपुरा एवं झींझन के प्रवेश उत्सव में शामिल हुए और बच्चों को पुस्तकों का वितरण कराया। इसके अलावा बीएसी अनुराग खरे प्राईमरी स्कूल सहानियां के प्रवेश उत्सव में शामिल हुए। वहीं बीआरसी कार्यालय में पदस्थ सभी बीएसी एवं सीएसी विभिन्न स्कूलों में पहुंचकर प्रवेश उत्सव में शामिल हुए।

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*